Uncategorized

Airtel and Ericsson establish 5G Technology in India

Airtel and Ericsson establish 5G Technology in India: स्वीडिश टेलिकॉम कम्पनी एरिक्सन ने शुक्रवार को ये ऐलान किया की उसने भारती एयरटेल के साथ भागीदारी करके भारत में 5G Technology का संचालन करेगी।

Airtel and Ericsson establish 5G Technology in India

5G Technology भारतीय दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर के लिए साल 2026 तक लगभग 27.3 अरब (लगभग 1,77,489 करोड़) Revenue पैदा कर सकता है। हालांकि उन्होंने किसी Financial Details पर कोई Comment नहीं किया है।

5G Technology के विकास के लिए Airtel और Ericsson दोनों एक साथ कम करेगी। Ericsson ने भारत में 4G नेटवर्क जैसे क्षेत्र में पहले से ही Airtel के साथ काम कर चुकी है।

Nokia के साथ साझेदारी 

हाल ही में इस साल के सुरुआत में Airtel ने 5G Technology स्टैंडर्ड & मैनेजमेंट ऑफ़ कनेक्टेड डिवाइस जैसे क्षेत्रो में अपनी भागीदारी Nokia कंपनी के साथ एक समझौता किया था।

5G Technology का लाइव प्रदर्शन

5G Technology का परिक्षण 5G टेस्ट बेड और 5G न्यू रेडिओ का उपयोग करके पहले लाइव एंड-टू-एंड प्रदर्शन किया। जिसमे बहूत ही कम लिटेंसी 3 मिली सेकंड के साथ 5.7 गीगा बाईट्स/ सेकंड की स्पीड पाई गयी।

Mirtillo का ऐसा कहना है की ये कंपनी भारतीय बाज़ार के लिए समर्पित और अपनी प्रतिबधता को मजबूत कर रहे है। 5G को पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के दिशा में महत्वपूर्ण पहल है, भले ही इसका विकास 2020 तक हो।

Ericsson के भारतीय निदेशक नितिन बंसल ने कहा है की Tele Communication Network 5G नए स्तर की विशेषताओ को लेकर आयेगी। सर्विस प्रोवाइडर के लिए Revenue के नए प्रभाव खुलेंगे। 2026 तक 5G भारतीय ऑपरेटर के लिए 43% वृधिशील Revenue उत्पन्न करने की क्षमता रखता है।

आशा है कि आप इस पोस्ट को पसंद करेंगे यदि आपके पास इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है, तो कृपया नीचे Comment box में कमेंट करें। मुझे आपके कमेंट्स का इन्तेजार रहेगा।

Leave a Comment